माननीय जयप्रकाश गुप्ता का लीनिएज़ होटल गोमतीनगर लखनऊ में दोसर वैश महासमिति द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

Nagpur BJP leader Jaiprakash Gupta appointed as Central member of Khadi and Village Industries Commission

प्रकाशनार्थ

भारतीय दोसर वैश्य महासमिति उत्तर प्रदेश (पंजी )के पदाधिकारियों द्वारा नागपुर महाराष्ट्र निवासी केन्द्रीय दर्जा प्राप्त मंत्री केन्द्रीय सदस्य खादी ग्रामोद्योग आयोग एवं लघु सूक्ष्म एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय स्वजातीय माननीय जयप्रकाश गुप्ता का लीनिएज़ होटल गोमतीनगर लखनऊ में भव्य स्वागत किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष माननीय सुनील गुप्ता ने उन्हें दोसर वैश्य समाज को बल प्रदान करने के प्रयास हेतु धन्यवाद के साथ “दोसर वैश्य रत्न ” से सम्मानित किया। सुनील गुप्ता ने सदन को सम्बोधित करते हुए कहा, दोसर वैश्य समाज को राष्ट्रीय स्तर पर संगठित करने की आज बहुत ही आवश्यकता है। इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक संगठन का गठन हो, तथा उसकी इकाइयां (पूरे भारत में जहां भी दोसर वैश्य समाज निवास करता है) हों। इस प्रकार जब राष्ट्रीय स्तर पर एक संगठन होगा तो समाज की बहुत सारी समस्याओं का समाधान संगठन के द्वारा स्वतः होने लगेगा।

वरिष्ठ महामंत्री श्याम मूर्ति गुप्ता ने कहा कि अगली बार जब भी माननीय जयप्रकाश जी लखनऊ आएंगे, भारतीय दोसर वैश्य महा समिति द्वारा प्रांतीय कार्य समिति तथा दोसर वैश्य सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा तथा उसमें भारत के अनेक प्रांतों के दोसर वैश्य प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

लखनऊ महानगर अध्यक्ष संगम लाल गुप्ता ने मुख्य अतिथि माननीय जयप्रकाश गुप्ता जी से अनुरोध किया केंद्र सरकार ने जिन 39 जातियों को पिछड़ा वर्ग आयोग में सम्मिलित करने का प्रस्ताव किया है उस सूची में दोसर वैश्य समाज का नाम तीसरे स्थान पर है। आशा करते हैं कि शीघ्र ही दोसर समाज को उत्तर प्रदेश सरकार पिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल करने का कार्य करेगी।
माननीय जयप्रकाश जी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए एक राष्ट्रीय फोरम बनाने के लिए और दोसर वैश्य समाज को संगठित करने हेतु बात कहते हुए भारत के सभी राज्यों में बड़ी संख्या में समाज के होने की जानकारी साझा किया। उन्होंने यह भी कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी भी वैश्य समाज के योगदान को ह्रदय से स्वीकार करते हैं।

माननीय जयप्रकाश जी ने सुनील गुप्ता जी के प्रयासों की सराहना करते हुए आश्वस्त किया कि वह शीघ्र ही पुनः लखनऊ आएंगे तथा महाराष्ट्र के पदाधिकारियों के साथ चर्चा करके राष्ट्रीय स्तर पर संगठन के निर्माण के लिए प्रयास करेंगे।
महासमिति के संरक्षक एवं प्रदेश संयोजक भाजपा प्रचार सामग्री एवं साहित्य माननीय गिरिजाशंकर गुप्ता ने समाज के सभी बंधुओ को उनके कार्यक्रम में समय देने के लिए धन्यवाद दिया।

अभिनन्दन समारोह में सुनील गुप्ता, गिरीश, श्याममुर्ति, धीरेन्द्र, प्रकाश, राजेश, हरीकृष्ण, रामेन्द्र, कंतू, राजू, अशोक ताऊ, नरेंद्र, प्रवीण, रोहित, काया, अशोक, सोमचंद, रमेश शंकर, उमाशंकर, ब्रजेश, शिवचंद, संगमलाल आदि पदाधिकारी शामिल रहे।

भवदीय
सुनील गुप्ता
अध्यक्ष
भारतीय दोसर वैश्य महासमिति उत्तर प्रदेश
मो.9305351871

Leave a Reply